बाल झड़नों रोके और नए बाल उगाये ! R89 Homeopathic Medicine Uses in Hindi

R89 Homeopathic Medicine Uses in Hindi
R89 Homeopathic Medicine Uses in Hindi

बाल झड़ना आज कल एक आम समस्या हो गयी है ! स्त्री हो या पुरष हर कोई अपने झड़ते बालों की वजह से परेशान है बाल ही हैं जो इंसान को और भी खूबसूरत बना देते है अगर बालों के बिना किसी की कल्पना की जाये हो ये बहुत ही हास्य भरपूर होगा ! हमे किसी गंजे को देख कर ये चिंता होने लगती है की कहीं मेरा भी ये हाल न हो जाए ! वैसे तो बाल जड़ने के बहुत कारण होते है जैसे आज कल का प्रदूषण भरा पर्यावरण , हमारा खानपान आदि और भी बहुत कारण है जिनकी वजह से भी हमारे बाल झड़ने लग जाते हैं पर अगर सही समय पर समय रहते इन पर ध्यान दिया जाए बालों को झड़ने से रोका जा सकता है ! आज मैं आपको एक ऐसी होम्योपैथिक दवा बताऊंगा जिसका इस्तेमाल करने से बाल जड़ने रुक जायेंगे और अगर इसका रेगुलर इस्तेमाल किया जाए तो झड़े हुए बाल फिर से आने लगेंगे !

R89 Homeopathic Medicine Uses in Hindi
R89 Homeopathic Medicine Uses in Hindi

इस दवा का नाम है Dr Reckeweg की R89 ! ये एक जर्मन दवा है ये बहुत ही इफेक्टिव है बालों को जड़ने से रोकने और नए बाल दुबारा लाने के लिए ! जैसे की आपको पता ही होगा की होम्योपैथिक दवाएं भी आयुर्वेदिक दवाएं जैसी ही होती हैं इनका कोई भी बुरा परभाव हमारे शरीर पर नहीं होता !
अब बात करते है की R89 को इस्तेमाल कैसे करना है इसे आप 15 - 20 बूंदें अपने हिसाब से आधा कप पानी डालकर दिन में तीन बार ले सकते है बेहतर रिजल्ट्स के लिए थोड़े से पानी में 15 बूंदें डालकर अपने सर की मसाज करें ! रेगुलर इस्तेमाल से बाल झड़नों रुक जायेंगे और फिर से नए बाल आने लगेंगे !
SHARE

.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment